कुल पाठक

शुक्रवार, 3 जुलाई 2020

गलवान घाटी में हुई भारतीय सैनिकों की शहादत पर बनायेंगे फिल्म, अजय देवगन की बड़ी घोषणा GS NEWS

अभिनेता और निर्माता अजय देवगन  लद्दाख के गलवान घाटी  में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले पर फिल्‍म बनाने को पूरी तरह तैयार है. जानकारी के मुताबिक फिल्‍म में उन 20 भारतीय सेना के उन जवानों के बलिदान की कहानी सुनाई जाएगी जिन्‍होंने चीनी सेना का डटकर मुकाबला किया था. फिल्‍म का नाम फाइनल नहीं किया है.

ट्रेड एनालिस्‍ट तरण आदर्श ने इस फिल्‍म के बारे में जानकारी देते हुए लिखा,' अजय देवगन क्लैश पर फिल्म बनाने के लिए तैयार हैं... फिल्म का शीर्षक अभी तय नहीं हुआ है. फिल्‍म में 20 भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की कहानी सुनाएगी, जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया था. फिल्‍म का निर्माण अजय देवगन करेंगे.'
गलवान घाटी में 20 जवान हो गए थे शहीद

बीते दिनों लद्दाख में चीन सीमा (एलएसी) पर सोमवार की रात गलवान घाटी के पास हुए हिंसक झड़प में एक कर्नल समेत देश के 20 जवान शहीद हो गये. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस झड़प में चीनी की ओर से भी 43 सैनिक हताहत हुए हैं, जिसमें से कई की मौत हो चुकी है. साल 1975 के बाद भारतीय सेना और चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के साथ टकराव का पहला मामला था.
भुज है अजय देवगन की अगली फिल्‍म

अजय देवगन की आनेवाली फिल्‍म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया'  है. फिल्‍म में अजय देवगन के साथ संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा और परिणीति चोपड़ा भी हैं. फिल्म लगभग 300 महिलाओं की कहानी है, जिन्होंने 1971 में भारत-पाक युद्ध के दौरान भारतीय वायु सेना की मदद की थी. यह अगस्त में रिलीज होने की उम्मीद है.
मैदान' से जीतेंगे दिल

अजय देवगन की फिल्‍म 'मैदान' एक स्पोर्ट्स-ड्रामा फिल्म है, जो भारतीय फुटबॉल के सुनहरे वर्षों के लिए समर्पित है. इसमें अजय महान कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका निभा रहे हैं. सैयद अब्दुल रहीम को भारतीय फुटबॉल के संस्थापक के रूप में जाना जाता हैं. फिल्‍म में अजय देवगन के अलावा बोमन ईरानी और गजराज राव भी मुख्‍य भूमिका में हैं. पहले यह इसी साल फिल्म 27 नवंबर को रिलीज होने वाली थी. लेकिन बाद में डेट बढ़ाकर 11 दिसंबर कर दी गई.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें