कुल पाठक

शनिवार, 4 जुलाई 2020

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला, IED ब्लास्ट के बाद फायरिंग GS NEWS

BREAKING

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ है.सीआरपीएफ के गश्ती दल को फायरिंग के बाद IED ब्लास्ट के जरिये निशाना बनाया गया . हमले में एक सीआरपीएफ का एक जवान जख्मी हुआ है.
एएनआई के मुताबिक सीआरपीएफ की ओर से घटना को लेकर बताया गया कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के गंगू इलाके में आतंकियों द्वारा किए गए IED हमले में CRPF का एक जवान घायल हो गया है. यह संदेह है कि हमला सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने के लिए किया गया था. 

फिलहाल पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया और तलाशी अभियान चल रहा एक जवान जख्मीहै. घटना को लेकर बताया जा रहा है कि सुबह करीब 7.40 बजे आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल को निशाना बनाने की कोशिश की. सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने आइईडी प्लांट किया था.
बता दे कि इससे पहले एक जुलाई को सोपोर में भी सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था. हमलें में सीआरपीएफ 179 बटालियन के हेड कॉन्स्टेबल शहीद हुए थे. जबकि गोली लगने से एक नागरिक की भी मौत हो गई है. घटना को लेकर बताया गया कि पहले से घात लगाकर बैठे आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला किया था.
सीआरपीएफ के मुताबिक हमला उस वक्त हुआ था जब जवान मॉडल टाउन चौक पर वाहन से उतरकर गाड़ियों से उतरकर अपनी ड्यूटी की जगह जा रहे थे. इस दौरान मौके पर घात लगाकर बैठे आतांकियों ने उनपर हमला किया था.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें