कुल पाठक

रविवार, 5 जुलाई 2020

LAC पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच राष्‍ट्रपति कोविंद से मिले पीएम मोदी, कई मुद्दों पर हुई चर्चा GS NEWS


लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री ने आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति कोविंद के साथ ये मुलाकात करीब आधे घंटे चल चली। जानकारी के मुचाबिक इस मुलाकात में दोनों के बीच राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय महत्‍व के कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

चीन से तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलकात की है. राष्ट्रपति भवन में हुई इस मुलाकात में पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को वर्तमान में सीमा और विदेशों में उत्पन्न स्थितियों के बारे में बताया. पीएम की यह मुलाकात चीन सीमा विवाद के बीच महत्वपूर्ण मानी जी रही है.

दूसरी तरफ, उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी अहम ट्वीट किया है। उन्‍होंने लिखा, “भारत इतिहास के बेहद नाजुक मोड़ से गुजर रहा है। हम एक साथ कई आंतरिक और बाहरी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। लेकिन हमें जो चुनौतियां दी जा रही हैं, उसका सामना करने का हमारा निश्‍चय दृढ़ रहना चाहिए।”
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पीएम मोदी आज राष्ट्रपति भवन पहुंचे वहां पर उन्होंने राष्ट्रपति को वर्तमान में उत्पन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों के बारे में बताया. पीएम मोदी यह मुलाकात लद्दाख दौरे के बाद हुई है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें